होम / Child Chewed Snake: बच्चे ने सांप को पकड़ा और चबाकर मार डाला, मामला सुन डॉक्टर भी हैरान

Child Chewed Snake: बच्चे ने सांप को पकड़ा और चबाकर मार डाला, मामला सुन डॉक्टर भी हैरान

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Child Chewed Snake: गया के फतेहपुर थाना क्षेत्र के जमुहार गांव में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जिसमें एक 1 साल का बच्चा अपने घर की छत पर खेलते समय एक सांप के बच्चे के साथ खेलता हुआ नजर आया।

यह है पूरा मामला

राकेश कुमार के छोटे बेटे रियांश ने खेल-खेल में सांप के बच्चे को पकड़ लिया और उसे खिलौना समझकर मुँह में डाल लिया। जब बच्चे ने सांप के बच्चे को चबाना शुरू किया, तो यह देखकर उसकी मां चौंक गई। उसने तुरंत बच्चे के मुँह से सांप के बच्चे को बाहर निकाला और उसे फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई।

ये भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: ‘ये डबल इंजन का डबल पावर है…’; बमबारी का वीडियो पर तेजस्वी ने सरकार को घेरा

डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि सांप का बच्चा जहरीला नहीं था और बच्चे की हालत पूरी तरह से ठीक है। डॉक्टरों ने कहा कि यह सांप अक्सर बारिश के मौसम में देखा जाता है और इसके द्वारा किसी प्रकार का खतरा नहीं है। इस प्रकार की घटनाओं में सांप का जहरीला होना सबसे बड़ी चिंता होती है, लेकिन इस बार परिवार वालों ने राहत की सांस ली।

मां हुई परेशान

घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चे की मां की दहशत और डॉक्टरों की प्रतिक्रिया देखी जा सकती है। इस घटना के बाद परिवार ने छत पर बच्चों को अकेला छोड़ने से परहेज करने का निर्णय लिया है और सावधानी बरतने की सलाह दी है। यह घटना एक महत्वपूर्ण सबक भी देती है कि छोटे बच्चे खेलते समय हमेशा सतर्क रहना चाहिए और घर के आसपास सुरक्षा की आवश्यकताएं पूरी करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Giriraj Singh: ‘घुसपैठियों के बन रहे आधार कार्ड ..’, ममता बनर्जी को लेकर बोले गिरिराज सिंह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox