होम / Special Trains List: होली के बाद कर रहे हैं वापसी! बिहार से दिल्ली के लिए रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेनें, देखें शेड्यूल

Special Trains List: होली के बाद कर रहे हैं वापसी! बिहार से दिल्ली के लिए रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेनें, देखें शेड्यूल

• LAST UPDATED : April 2, 2024

India News Bihar(इंडिया न्यूज़), Special Trains List: होली के बाद भी यूपी-बिहार के लिए चलने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ है। अब रेलवे ने इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है। कन्फर्म टिकट मिलने की समस्या को खत्म करने के लिए रेलवे ने पटना, सहरसा, रक्सौल और समस्तीपुर के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इन ट्रेनों में जनरल, स्लीपर और एसी क्लास के कोच होंगे।

यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिलेगा

जानकारी के मुताबिक, ये सभी स्पेशल ट्रेनें आनंद विहार स्टेशन से चलेंगी और यूपी होते हुए बिहार जाएँगी। बिहार के विभिन्न शहरों से दिल्ली भी लौटेंगे। इससे यात्रियों की परेशानी खत्म हो जाएगी और उन्हें ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिल सकेगा।

Also Read: Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड की तरफ से 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां चेक करें अपना परिणाम

आनंद विहार-पटना साहिब

ट्रेन संख्या 03243 आनंद विहार टर्मिनल और पटना साहिब के बीच चलेगी। यह ट्रेन 2 अप्रैल को सुबह 8 बजे आनंद विहार से चलेगी और रात 09.55 बजे पटना साहिब पहुंचेगी। इस दौरान यह गोविंदपुर, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा और दानापुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।

सहरसा-आनंद विहार टर्मिनल

ट्रेन संख्या 05585/05586 सहरसा जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेगी. यह स्पेशल ट्रेन 3 अप्रैल को सुबह 9.30 बजे सहरसा से खुलेगी. साथ ही 4 अप्रैल को सुबह 9.30 बजे आनंद विहार से सहरसा के लिए रवाना होगी।

आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा

ट्रेन संख्या 05576 आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा तक चलेगी। यह 2 अप्रैल को सुबह 9.30 बजे आनंद विहार से रवाना हुई। इसका स्टॉपेज सिमरी बख्तियारपुर, खगड़िया, बेगुसराय, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर इसके आगे मुरादाबाद और गाजियाबाद होगा।

रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल

ट्रेन संख्या 05531/05532 रक्सौल और आनंद विहार के बीच चलेगी। 3 अप्रैल को रात 10.25 बजे रक्सौल से आनंद विहार के लिए रवाना होगी. साथ ही यह 4 अप्रैल को रात 8 बजे आनंद विहार से रक्सौल के लिए रवाना होगी। यह सुगौली, बेतिया, नरकटियागंज, बगहा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी।

समस्तीपुर-आनंद विहार टर्मिनल

ट्रेन संख्या 05561/05562 -समस्तीपुर और आनंद विहार के बीच चलेगी। यह ट्रेन दो अप्रैल को रात पौने आठ बजे समस्तीपुर से आनंद विहार के लिए खुलेगी। वहीं, 3 अप्रैल को रात 8.30 बजे आनंद विहार से समस्तीपुर के लिए रवाना होगी। इसका ठहराव दरभंगा, सीतामढी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर इसके आगे मुरादाबाद और गाजियाबाद में होगा।

Also Read:BSEB Matric Result 2024: आज जारी होगा बिहार बोर्ड 10 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox