होम / Bihar Teacher Job: बिहार बोर्ड में JEE-NEET फ्री कोचिंग के लिए शिक्षकों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Bihar Teacher Job: बिहार बोर्ड में JEE-NEET फ्री कोचिंग के लिए शिक्षकों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

• LAST UPDATED : June 16, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar Teacher Job: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने 10वीं पास छात्रों को दिए जाने वाले जेईई और नीट फ्री कोचिंग प्रोग्राम के लिए शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। किसी भी कोचिंग संस्थान में भौतिकी, गणित, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान पढ़ाने का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इन शिक्षक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षक बिहार के 9 प्रमंडलीय मुख्यालय वाले जिलों में से किसी एक जिले का चयन कर सकते हैं।

इन जिलों में मुफ्त कोचिंग

आपको बता दें कि बीएसईबी पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और गया में छात्रों को जेईई और नीट के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान करता है। जानकारी के मुताबिक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 5 साल का अनुभव होना चाहिए। सभी उम्मीदवारों को 79 जून को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन शिक्षकों को अधिकतम 2 लाख रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट coaching.biharboardonline.com पर दिए गए “09 संभागीय मुख्यालयों के लिए शिक्षक (पूर्णकालिक)” लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Also Read- Student Suicide in Kota: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र का पीजी में मिला शव, कोटा में इस साल यह 11वीं सुसाइड की घटना

सिलेक्शन प्रोसेस

आवेदन करने के साथ ही अभ्यर्थी को अपनी सैलरी स्लिप भी जमा करनी होगी जो कम से कम 1 लाख रुपये प्रति माह होनी चाहिए। चयनित शिक्षकों के वेतन में उनके प्रदर्शन के आधार पर हर साल 5 से 10 प्रतिशत की वृद्धि भी होगी। शिक्षकों का साक्षात्कार पटना में होगा। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड 10वीं पास करने वाले मेधावी छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान करता है। बिहार बोर्ड की ओर से ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से आने वाले छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो।

Also Read- Bihar News: लोन देने का नया नियम जल्द लागू, बैंकों को सम्राट चौधरी का ये निर्देश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox